खुशखबरी : स्पोर्ट्स कॉलेज में एडमिशन का एक और, आखिरी मौका

देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में कक्षा-6 और कक्षा-9 के शैक्षिक सत्र 2015-16 में एडमिशन के लिए 21 मई से फाइनल ट्रायल शुरू हो जाएंगे। इसके लिए चार चरणों में अलग-अलग खेलों का ट्रायल लिया जाएगा। राज्यभर के करीब 250 बच्चों के बीच एडमिशन के लिए आखिरी जद्दोजहद होगी।

सात अप्रैल को काशीपुर में स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए प्रारंभिक ट्रायल के पहले दौर की शुरुआत हुई थी। राज्यभर के 32 सेंटरों में ट्रायल के बाद रविवार को देहरादून में अंतिम चरण का ट्रायल संपन्न हुआ। इसमें एथलेटिक्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, क्रिकेट, हॉकी और बैडमिंटन के खिलाड़ियों को परखा गया। फिजिकल और खेल स्किल के आधार पर करीब 250 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

खबरों के मुताबिक सबसे ज्यादा बच्चे क्रिकेट में आए हैं, जबकि हॉकी और बैडमिंटन में बच्चों की रुचि कम दिखाई दी है। स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रिंसिपल मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि 21 से 28 मई तक ट्रायल होंगे। इनमें हर खेल के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक ट्रायल नहीं दे सके खिलाड़ी भी फाइनल ट्रायल से दो दिन पहले कॉलेज पहुंचकर ट्रायल दे सकते हैं। इसके लिए उनको अपने जिले के जिला खेल अधिकारी का रिकमंडेशन साथ लाना जरूरी होगा।

ये सब ले जाना ना भूलें
5वीं और 8वीं कक्षा पास का प्रमाण (कक्षा के अनुसार)
उत्तराखंड का मूल निवासी प्रमाण पत्र
जन्म प्रमाण-पत्र

इन दिनों में होंगे फाइनल ट्रायल
ट्रायल समय : सुबह 6.30 बजे से
एथलेटिक्स, हॉकी : 21-22 मई
फुटबॉल, वॉलीबॉल : 23-24 मई
बैडमिंटन, बॉक्सिंग : 25-26 मई
क्रिकेट : 27-28 मई