ऋषिकेश : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री की बेटी गंगा में बही

दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने आई उत्तर प्रदेश के मंत्री शाहिद मंजूर की बेटी अतीफा गंगा में नहाते वक्त अचानक तेज बहाव की चपेट में आकर बह गई। बचाव टीमों ने उसके तीन दोस्तों को तो डूबने से बचा ल‌िया है, लेकिन अतीफा का कोई पता नहीं चल पा रहा है। जल पुलिस और गोताखोरों की टीमों ने तलाशी अभ‌ियान में लगी हुई हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर की 24 वर्षीय बेटी अतीफा मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज में सर्जरी की पीजी फर्स्ट ईयर की छात्रा है। रविवार सुबह वह दोस्तों के साथ घूमने के ल‌िए ऋषिकेश आई थी।

लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में घट्टूगाड़ के पास अतीफा गंगा में नहाने के लिए उतरी थी। नहाते वक्त अचानक वह और उसके तीन दोस्त गंगा नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गए। अतीफा और दोस्तों को बहता देख घाट पर मौजूद लोगों ने मदद के लिए शोर मचाया। सूचना मिलते ही ‌ऋषिकेश पुलिस घाट पर पहुंच गई।

छात्रों को डूबता देख घाट पर मौजूद जल पुल‌िस ने रेस्क्यू अभ‌ियान शुरू ‌क‌िया। जल पुलिस और गोताखोरों की टीमों ने तीन छात्रों को डूबने से बचा ल‌िया, लेक‌‌िन अतीफा नदी की तेज धारा में गायब हो गई। बचाव टीमों ने तलाशी अभ‌ियान जारी रखा है।

अतीफा के पिता व मंत्री शाहिद मंजूर को घटना की खबर दी जा चुकी है। सूचना मिलते ही शाहिद मंजूर ऋषिकेश के लिए रवाना हो गए। मेरठ की किठौर सीट से विधायक शाहिद मंजूर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। शाहिद के पास श्रम एवं सेवा विभाग का जिम्मा है।