एक बार फिर बोलीं ममता राकेश – ‘जनता ने मंत्री बनाने के लिए जिताया’

उत्तराखंड में हरिद्वार की भगवानपुर सीट से नवनिर्वाचित विधायक ममता राकेश ने जीत के बाद से ही मंत्री पद पर भी दावेदारी जता दी थीं। विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ लेने के बाद अब वह मुख्यमंत्री और आलाकमान की बातें करने लगी हैं। हालांकि बाद में वह ये कहने से भी नहीं चूकीं कि जनता ने उन्हें मंत्री बनाने के लिए ही जिताया है।

उधर मंत्रिमंडल विस्तार पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस में ऐसे फैसले आलाकमान की ओर से लिए जाते हैं। इस संबंध में जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष के साथ केंद्रीय नेतृत्व के पास जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में शुक्रवार को अपने ऑफिस में ममता को विधानसभा सदस्य की शपथ दिलाई। पूर्व कैबिनेट मंत्री और बसपा नेता सुरेंद्र सिंह राकेश के निधन के बाद उनकी पत्नी ममता राकेश भगवानपुर से ही विधायक चुनी गई हैं।

ममता कांग्रेस की 36वीं विधायक हैं, जिनके शपथ लेते ही कांग्रेस को राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल हो गया है। शपथ ग्रहण के बाद मीडिया के सामने मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। ममता को अपने मंत्रिमंडल में स्थान देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय नेतृत्व ही तय करता है। वहीं ममता राकेश ने कहा कि मंत्री पद पर फैसला सीएम और आलाकमान को ही लेना है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, संसदीय कार्यमंत्री इंदिरा हृदयेश, मंत्री प्रीतम सिंह सहित कई कांग्रेसी और ममता समर्थक कई लोग इस मौके पर उपस्थित रहे।