भिकियासैंण के पास बासोट में सूमो खाई में गिरी, 3 लोगों की मौत

भिकियासैंण।… गुरुवार सुबह सल्ट बासोट के पास सोरे में एक टाटा सूमो गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए रानीखेत और दिल्ली रेफर किया गया है।

भिकियासैंण विकास खंड के टिम्टा गांव निवासी मोहन चंद्र तिवारी की 9 मई को शादी होनी थी। शादी समारोह में भाग लेने के लिए उनके कुछ रिश्तेदार गुरुवार को दिल्ली से टिम्टा गांव आ रहे थे। उन्होंने बुधवार को दिल्ली से टाटा सूमो संख्या UK-04-TA-4033 बुक कराई थी।

बुधवार को मोहन के रिश्तेदार शाम लगभग साढ़े सात बजे दिल्ली से गांव की ओर रवाना हुए। गुरुवार सुबह छह बजे के आसपास टाटा सूमो गाड़ी बासोट में सोरे नामक जगह पर चार सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में मोहन की मौसी 38 वर्षीय कमला देवी पत्‍‌नी देवी दत्त, 35 वर्षीय राधा देवी पत्नी कांती बल्लभ और 12 वर्षीय महेश पुत्र देवीदत्त की मौके पर ही मौत हो गई।

ड्राइवर सहित गाड़ी में सवार अन्य सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की खबर मिलते ही प्रशासन और स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकाला। इमरजेंसी सेवा 108 के जरिए सभी घायलों को भिकियासैंण लाया गया।

भिकियासैंण में इलाज के बाद चार घायलों को रानीखेत और ड्राइवर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। घटना के बाद रानीखेत से भिकियासैंण पहुंची डॉक्टरों की टीम ने मृतकों का पोस्टमार्टम किया।