शादीशुदा डॉक्टर प्यार का झांसा देकर हेल्पर से करता रहा रेप, धर्म बदलकर निकाह भी किया

उत्तराखंड के एक अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर पर एक युवती ने बलात्कार और धोखाधड़ी से निकाह करने का आरोप लगाया है। इस खबर को सुनकर अस्पताल के सभी कर्मचारी हैरान है। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस मामले में डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी डॉक्टर ऊधमसिंह नगर जिले के किच्छा स्थित एक अस्पताल में काम करता है और युवती भी उसी अस्पताल में ओटी हेल्पर के रूप में कार्यरत है। वह सिरौली की निवासी है।

अदालत को दिए प्रार्थना पत्र में युवती ने बताया है कि वह पिछले चार साल से नगर के अस्पताल में ओटी हेल्पर का काम करती है। आरोप है कि इस दौरान डॉ. राहुल गंगवार ने खुद को अविवाहित बताया और उसे प्यार का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार करता रहा। इसके अलावा डॉक्टर ने उससे कहा कि वह धर्म बदलकर उससे शादी कर लेगा।

केवल इतना ही नहीं, डॉक्टर ने उसे बडिंया में एक प्लाट भी खरीद कर दिया। अक्तूबर, 2014 में डॉक्टर ने एक स्टांप तैयार कर कथित रूप से मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद 26 दिसंबर 2014 को डॉ. गंगवार ने मुस्लिम धर्म के अनुसार उससे निकाह भी कर लिया। बाद में दोनों रुद्रपुर में एक मकान लेकर रहने लगे।

युवती के मुताबिक सब कुछ सही चल रहा था लेकिन कुछ दिनों बाद ही डॉ. गंगवार घर पर कम आने लगा। फिर युवती द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि डॉ. गंगवार पहले से ही शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है। फिर युवती ने डॉ. गंगवार पर धोखे में रखकर निकाह और बलात्कार करने का आरोप लगाया।

बुधवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने धारा 376, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में डॉ. राहुल गंगवार से जब बात की गई तो उन्होंने सारे मामले को झूठा बताया। कहा कि युवती उन्हें ब्लैकमेल कर रही है।