पौड़ी : घर के पास क्रिकेट खेल रहे किशोर पर गुलदार ने किया हमला

पौड़ी के पोखड़ा ब्लॉक के वीणा मल्ली गांव में अपने घर से कुछ ही दूरी पर मैदान में क्रिकेट खेल रहे एक बच्चे पर गुलदार ने हमला करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसके साथ खेल रहे अन्य बच्चों के शोर मचाने पर गुलदार वहां से भाग गया। घायल बच्चे को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार में भर्ती कराया गया है।
[manual_related_posts]

वीणा मल्ली गांव निवासी जयपाल बिष्ट का 11 वर्षीय बेटा रोहन सोमवार सुबह अपने साथियों के साथ घर से आधा किलोमीटर दूर मैदान में क्रिकेट खेल रहा था। रोहन गेंद लाने के लिए मैदान से नीचे गया, तभी वहां पर घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया।

साथियों के हल्ले और अन्य ग्रामीणों के भी मौके पर पहुंचने से गुलदार रोहन को घायलावस्था में छोड़कर भाग गया। परिजन और क्षेत्र पंचायत सदस्य रोहन को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोखड़ा ले गए। वहां फर्स्ट एड के बाद उसे कोटद्वार रेफर कर दिया गया।

रोहन के गले में घाव है और उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है। गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ राजमणि पांडे ने बताया कि क्षेत्र में ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए वन विभाग की टीम तैनात कर दी गई है। घटना स्थल पर पिंजरा भी लगाया जा रहा है।

गुलदार की दहशत से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र की महिलाएं मंगलवार को रेंज कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगी। सांसद प्रतिनिधि पुष्कर जोशी ने वन विभाग पर ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है।

विकासखंड पोखड़ा बीणा मल्ली गांव और आसपास में गुलदार ने एक महीने के अंतराल में तीसरा हमला किया है। एक महीने पहले इसी गांव की किशोरी रानी पर गुलदार ने हमला किया था। 19 अप्रैल को पड़ोसी गांव धार की बीणा में गुलदार एक महिला चांदनी देवी पर भी हमला कर चुका है।