पौड़ी : स्कूल बस ने मासूम को रौदा, बच्चे की मौत पर हंगामा

पौड़ी के झूला बस्ती लकड़ीपड़ाव में शुक्रवार दोपहर एक स्कूल बस ने चार साल के बच्चे को रौंद दिया। बच्चे की मौत से गुस्साए लोग बड़ी संख्या में कोतवाली और अस्पताल में जमा हो गए।

उन्होंने ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने स्कूल बस कब्जे में लेते हुए ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या और असावधानी से गाड़ी चलाने का मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस के अनुसार झूला बस्ती निवासी इरशाद का पांच साल का बेटा अलबख्श शुक्रवार दिन में सड़क के पास खेल रहा था। इसी दौरान एक पब्लिक स्कूल की बस ने अलबख्श को रौंद दिया। उस समय बस स्कूल के बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी।

बस ड्राइवर ने घटनास्थल पर ही एक व्यक्ति से स्कूटी लेकर घायल बच्चे को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में अस्पताल और कोतवाली पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा किया।

सीओ अरुणा भारती ने उन्हें बस ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मृतक के पिता इरशाद ने पुलिस में शिकायत दी है। बताया कि बस तेज रफ्तार से चल रही थी, जिसके चलते उनका बच्चा बस के अगले टायर से कुचल गया। पुलिस ने बस में सवार छात्र-छात्राओं को उनके घर छुड़वाकर बस को कोतवाली में खड़ा करवा दिया है।

बस ड्राइवर वीरेंद्र का कहना है कि बच्चा अचानक भागता हुआ सड़क पर आ गया, जिससे वह बस की चपेट में आ गया। प्रभारी कोतवाल एसएसआई विजय सिंह के अनुसार शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।