CM के बर्थडे केक पर बवाल, ‘हरदा’ बोले आरोप साबित हुए तो इस्तीफा दे दूंगा

उत्तराखंड मुख्यमंत्री हरीश रावत के जन्मदिन के केक पर बवाल इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्होंने इस्तीफा देने की धमकी तक दे डाली। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केक काटने को लेकर उठे विवाद का गुरुवार को यह कहकर पटाक्षेप कर दिया कि विपक्ष प्रमाण दे तो वह सार्वजनिक जीवन से त्यागपत्र दे देंगे। उन्होंने कहा कि केक काटने की संस्कृति पर वे विश्वास नहीं करते हैं और राज्य के नक्शे को नहीं काटा गया।

प्रमाणित नहीं करने की स्थिति में विपक्ष को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। वे हल्द्वानी में स्टेडियम के शिलान्यास के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जन्मदिन पर केक काटने को लेकर विवाद हो रहा है। विपक्ष आरोप लगा रहा है कि सीएम के जन्म दिन पर केक की शक्ल में राज्य के नक्शे को काटा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका एक भी प्रमाण विपक्ष ने अगर दे दिया तो सार्वजनिक जीवन से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि आरोप साबित न होने पर विपक्ष सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। उन्होंने कहा, नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट एफएल-2 के विशेषज्ञ हैं।

उनकी सरकार के समय बनी नीति में कुछ लोगों और एक सिंडीकेट को लाभ पहुंचाया जा रहा था। रावत ने कहा कि साल 2007 में खनन के पट्टे हुए थे। आज पट्टे को लेकर विपक्ष हल्ला कर रहा है। उन्होंने कहा कि मलेथा में पट्टे की बात करने वाले सीबीआई या उससे बड़ी जांच करा लें, एक भी पट्टा मैंने नहीं दिया है।