‘राहुल गांधी को मिली कमान तो कांग्रेस हो जाएगी 10 साल जवान’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान दे दी जाए तो उनकी पार्टी 10 साल जवान हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में वापसी के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं में सक्रियता और उत्साह की जरूरत है।
[manual_related_posts]

मुख्यमंत्री ने कहा, राहुल गांधी के कमान संभालने से युवाओं में उत्साह बढ़ेगा। रावत सोमवार को राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून के मोहिनी रोड पर मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्रियों के खर्चों में कटौती का मामला विधानसभा में लाया जाएगा।

इस संबंध में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह उनके अकेले निर्णय लेने का मामला नहीं है। इस संबंध में विधानसभा में चर्चा कराई जाएगी। देहरादून में अनुग्रह संस्था के ट्रेनिंग कार्यक्रम के समापन पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकारी व्यवस्था पर ही सवाल खड़े किए। संस्था द्वारा सालभर में 180 आर्थिक कमजोर युवतियों को रोजगारपरक ट्रेनिंग देने में चार लाख रुपये खर्च बताने पर सीएम चौंक गए। उन्होंने कहा, यह काम सरकारी योजना के तहत होता तो चार लाख की योजना चार करोड़ में बनती।

अनुग्रह संस्था द्वारा 40 युवतियों को सीएमआई अस्पताल में सहायक नर्स की ट्रेनिंग दी गई थी। सोमवार को मोहिनी रोड पर इन युवतियों को सर्टिफिकेट दिए गए। मुख्यमंत्री ने संस्था के पदाधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि वे पूरे राज्य में रोजगारपरक ट्रेनिंग युवतियों को दें।

सरकार आईटीआई और अन्य संस्थानों से मदद दिलवाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बुजुर्गों के लिए सुविधा पार्क बनाने पर सरकार वनटाइम ग्रांट देगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 60 साल की महिला और 65 साल के बुजुर्ग को सरकार अपने खर्च पर एक धाम यात्रा कराएगी।

ट्रेनिंग में मेरिट में आने वाली सात युवतियों को मुख्यमंत्री के हाथों प्रमाणपत्र दिलाए गए। सीएम ने 93 फीसदी अंक पाकर टॉपर बनी अमिता थापा, श्वेता कनौजिया, ज्योति, जानकी, आरती रावत, मोनिका और रिंकू देवी को मुख्यमंत्री ने प्रमाणपत्र दिए।