देहरादून में बारिश से लुढका तापमान, सोमवार दिन में भी होगी बूंदा-बांदी 

उत्तराखंड में गरज, बरस का दौर अभी कायम रहने के आसार हैं। सोमवार तड़के राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में रुक-रुक कर बारिश हुई। इसके साथ ही आसमान में बादलों का डेरा है और दिन में भी बारिश की उम्मीद की जा रही है।
राज्य मौसम केंद्र ने सोमवार को उत्तराखंड के चार जिलों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की आशंका जताई है। इन जिलों में बारिश और बर्फबारी के साथ ही ओले पड़ने और आंधी आने की भी आशंका है।
पहाड़ पर 2500 से 3500 मीटर की ऊंचाई पर 5 से लेकर 15 सेंटीमीटर तक बर्फबारी हो सकती है। राजधानी दून में आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।
देहरादून में रविवार सुबह से ही बारिश का आलम रहा। शाम साढ़े पांच बजे तक कुल 7.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा पंतनगर में 2.4, मुक्तेश्वर में 4.3, जबकि टिहरी में 10.6 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड हुई।
चिलचिलाती गर्मी से परेशान लोगों के लिए रविवार का दिन राहत लेकर आया। दून के पारे में लगभग छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। यह 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हालांकि रात के तापमान में लगभग तीन डिग्री का उछाल रहा।
यह 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। राज्य मौसम केंद्र के मुताबिक सोमवार को अधिकतम तापमान तकरीबन दो डिग्री उछल सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट संभव है। यह क्रमश: 28 और 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है।