उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने रचा इतिहास, इंडिया ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंची

उत्तराखंड की बैडमिंटन खिलाड़ी कुहू गर्ग ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के एकल वर्ग के मेन ड्रॉ में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है। टॉप-32 में शामिल होने के बाद कुहू का सामना दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों से होगा। इसकी शुरुआत बुधवार से हो जाएगी।
[manual_related_posts]

कुहू का पहला सामना टूर्नामेंट की पांचवीं सीड और विश्व में 18वें नंबर की खिलाड़ी जापान की मीनात्सू मितानी से होगा। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन सुपर सीरीज के क्वालीफाइंग मुकाबलों के साथ शुरुआत हुई। इसमें कैरोलिन मारीन, साइना नेहवाल सहित दुनिया की कई शीर्ष खिलाड़ी खेल रही हैं।

पहले क्वालीफाइंग मुकाबले में साढ़े 16 साल की कुहू गर्ग का मुकाबला भारत की ही सीनियर खिलाड़ी डालसा गौतम से हुआ। पहले सेट में कुहू 5-1 से आगे बढ़त बनाए हुए थीं, लेकिन डालसा गौतम को चोट के कारण बीच में ही खेल छोड़ना पड़ा और कुहू को बढ़त मिल गई।

दूसरे क्वालीफाइंग मैच में कुहू ने भारत की ही ललिता दहिया को 21-13, 21-17 से हराकर मुख्य दौर में जगह बनाई। उत्तराखंड की कुहू गर्ग अभी जूनियर वर्ग की खिलाड़ी हैं। वह पिछले साल स्विस ओपन में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं।