टिहरी : ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से फैला करंट, ग्राम प्रधान की मौत

नई टिहरी।… टिहरी जिले की धनोल्टी तहसील के टकारना क्षेत्र के चोगी गांव में एक बिजली के एक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट होने से फैले करंट की चपेट में आकर ग्राम प्रधान की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।
[manual_related_posts]

हादसे के करीब साढ़े सात घंटे बाद बिजली कर्मियों ने तार हटाई। ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ गुस्सा जताते हुए मौके पर पंहुचे सहायक अभियंता को बंधक बना लिया। धनोल्टी के उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा के अनुसार, चोगी में लगे ट्रांसफर में शॉर्ट सर्किट होने से धमाके के साथ आग लग गई, जिससे टूटी तारें आपस में टकरा गईं और दूर तक चिंगारियां उठने लगीं। इसके चलते इलाके में करंट फैल गया।

गांव के प्रधान सूरत धीमान (48) ने जब सुबह पांच बजे घर की लाइट खोली। वह भी करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। तीन लोग घायल हो गए।

शॉर्ट सर्किट से लोगों के घरों मे रखे बिजली के उपकरण भी जलकर राख हो गए। ग्राम प्रधान की मौत पर गांव में जहां मातम पसरा है, वहीं लोगों में ऊर्जा निगम की लापरवाही के प्रति खासा आक्रोश बना हुआ है। घटना के सात घंटे बाद मौके पर पहुंचे निगम के असिस्टेट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर को भी विरोध का सामना करना पड़ा।

उर्जा निगम के अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों को मुआवजा भी दिया जा रहा है।