बैंड-बाजा-बारात लेकर पहुंचे दुल्हन लेने, घर देखकर होश उड़ गए

बैंड बाजे का शोर था, एक से बढकर एक धुनें बज रही थीं, गीत गाए जा रहे थे और बाराती पूरी मस्ती में झूम रहे थे। लेकिन जैसे ही दुल्हन के घर पहुंचे तो अचानक शोर थम गया, मस्ती काफुर हो गई और हर किसी के चेहरे पर अचम्भे का भाव भर रह गया।
[manual_related_posts]

यह अचम्भा इसलिए था, क्योंकि जिस घर में बारात के स्वागत के लिए पूरी तैयारियां होनी चाहिए थी, जो घर रोशनी से नहाया हुआ होना चाहिए था, जहां मंगल गीतों की गूंज होनी चाहिए थी, उस घर पर ताला जड़ा हुआ था। घर के दरवाजे पर ताला देखकर वर पक्ष को यह समझने में भी देर नहीं लगी कि उनके साथ ठगी हुई है। फिर क्या था, बारात का शोर थमा और सभी बुझे मन से थाने पहुंच गए और पूरी कहानी बताकर शिकायत दर्ज करवाई।

शिकायत के आधार पर पुलिस दुल्हन पक्ष की तलाश में जुट गई है। दूल्हे के पिता ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले एक महिला और एक युवक ने बिचौलिए की भूमिका निभाते हुए उनकी पहचान कस्बे के पास ही स्थित एक गांव में किराए पर रहने वाले परिवार से कराई थी। दोनों परिवारों के बीच रिश्ता तय हो गया। इसके बाद एक होटल में युवती को दिखाया गया।

युवती के परिजनों ने गरीबी का हवाला देते हुए उनसे 50 हजार रुपये भी लिए थे। इसके अलावा फर्नीचर का सामान भी उनसे यह कहते हुए खरीदवाया था कि फिलहाल आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। तय कार्यक्रम के अनुसार वे बारात लेकर पहुंचे, लेकिन घर पर ताला जड़ा हुआ था।

आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला कि वे लोग यहां पर किराये का मकान लेकर रह रहे थे। शनिवार को ही वह ताला लगाकर घर से कहीं चले गए हैं। यह सुनकर बारातियों के होश उड़ गए। पूरी बारात थाने पहुंची और पुलिस से मदद की गुहार लगाई। थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि बिचौलिया महिला से पूछताछ की जा रही है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।