इच्छाधारी नागिन बनी ‘बालिका वधू’ की सांची

उत्तराखंड की बेटी और बालिका वधू फेम सांची उर्फ रूप दुर्गापाल को एक और बड़ा ब्रेक मिला है। बिग मैजिक टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो ‘अकबर-बीरबल’ में उन्होंने इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया है। यह किरदार उन्होंने धारावाहिक में अकबर बने मशहूर टीवी कलाकार कुक्कू शारदा के साथ निभाया है।

मूलरूप से अल्मोड़ा की रहने वाली रूप दुर्गापाल ने ग्राफिक एरा से साल 2008 में बीटेक किया था। इसके बाद उन्हें विश्व विद्यालय की ओर से कैंपस प्लेसमेंट के तहत एक कंपनी में जॉब मिली। हमेशा से ही एक्टिंग की दुनिया में जाने का ख्वाब देखने वाली रूप दुर्गापाल कई साल तक जॉब करने के बाद आखिरकार मुंबई चली गई।

उनका बालिका वधू का सांची किरदार सबको पसंद आया। इसके बाद सब टीवी पर आने वाले बच्चों के सीरियल बालवीर में ‘डरी डरी परी’ का रोल किया। हाल ही में उन्हें ‘अकबर-बीरबल’ सीरियल में इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाने का मौका मिला है।

प्रमुख हिन्दी अखबार ‘अमर उजाला’ से बातचीत में रूप दुर्गापाल ने बताया कि उनका रोल अकबर की पूर्व जन्म की प्रेमिका का है। वह अकबर से कहती है कि पिछले जन्म में तुम नाग थे और मैं तुम्हारी नागिन थी। नाग किसी लापरवाही की वजह से मारा जाता है।

111 साल से ये नागिन अपने नाग को तलाश रही है। वह अकबर को याद दिलाती है। इस पहेली को को भी एक बार फिर बीरबल सुलझाएंगे। दुर्गा का कहना है कि वह जल्द ही कई विज्ञापन फिल्मों में भी नजर आएंगी।