लो जी अब WhatsApp से भी होंगी कॉल, लेकिन…

whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए कॉलिंग फीचर शुरू कर दिया है। हालांकि इस सेवा से अभी तक वे लोग संतुष्ट नहीं है, जो इसे यूज कर रहे हैं। लेकिन आने वाले समय में इस सेवा के भी फेसबुक मेसैजिंग सर्विस की तरह पॉपुलर होने की उम्मीद जताई जा रही है।
इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए दूसरे यूजर से इनवाइट आना जरूरी है, लेकिन यूजर के पास ये फीचर एक्ट‍िव होना जरूरी है। एक बार कोई आपको इस फीचर से कॉल कर देगा तो यह फीचर आपके फोन पर भी आ जाएगा। टेक्नोलॉजी वेबसाइट बीजीआर इंडिया के मुताबिक, आईफोन यूजर के लिए एक अपडेट लाया जा रहा है, जिससे जल्द ही आईफोन यूजर भी इस फीचर का फायदा उठा पाएंगे।
यह अपडेट आईफोन एप्प के यूजर इंटरफेस में एक छोटा बदलाव लाएगा. इसमें जब यूजर कॉन्टैक्ट में जाकर स्टैंडर्ड कॉल बटन से कॉल करेगा तो यूजर व्हॉट्सएप्प कॉल की ओर चला जाएगा. इसके साथ ही एक बटन होगा तो आपके व्हाट्एप्प कॉल से किए गए कॉल्स को दिखाएगा.
फिलहाल व्हॉट्सएप्प का नया अपडेट (मार्च, 2014) 2.12.7. है. आप इसे व्हाट्सएप्प की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने स्मार्टफोन या अन्य उपकरणों में इंस्टॉल कर सकते हैं. फिर भी वॉयस कॉलिंग सुविधा का लाभ आप उस वक्त तक नहीं उठा सकते जबतक की कोई अन्य व्हॉट्सएप्प (वॉयस कॉलिंग) यूजर आपको कॉल न करे.
यह सेवा फिलहाल एंड्रॉएड फोन में ही मिलेगी. आईफोन में भी यह फीचर जल्द लाया जाएगा.