नशे में धुत मनचलों ने चलती बस में की छात्रा से छेड़छाड़

हल्द्वानी।… उत्तराखंड में लड़कियों साथ छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। नैनीताल जिले के हल्‍द्वानी शहर में ‘निर्भया’ रेप कांड जैसा मामला होते-होते बचा। यहां रोडवेज बस से देहरादून जा रही लॉ की छात्रा के साथ शराबी मनचलों ने छेड़खानी की।
[manual_related_posts]

छात्रा की शिकायत के बावजूद ड्राइवर ने काशीपुर में बस नहीं रोकी। घटना के चलते सहमी छात्रा देहरादून में उतर गई। वहीं छात्रा की सूचना पर उसके वकील पिता ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। अब पुलिस घटना की जांच कर रही है।

फतेहपुर निवासी वकील की बेटी देहरादून स्थित एक यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रही हैं। रविवार रात छात्रा देहरादून जाने के लिए हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन से बस (UK 07 TA 1702) में बैठी थी।

लड़की के पीछे वाली सीटों पर चार मनचले बैठ गए। रुद्रपुर में बस रुकने पर मनचलों ने शराब खरीदी और बस में ही बैठकर पीने लगे। बस अभी काशीपुर पहुंची थी कि खुद को राजू पांडेय बताने वाले एक युवक ने छात्रा के साथ छेड़खानी शुरू कर दी।

छात्रा ने विरोध जताते हुए ड्राइवर से बस रोकने को कहा, लेकिन ड्राइवर ने बस नहीं रोकी। उल्टे चारों ने छात्रा को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। छात्रा ने बस से ही घटना की जानकारी अपने पिता को दी। पिता ने भी कंडक्टर को फोन कर थाने में सूचना देने का अनुरोध किया, लेकिन कंडक्टर ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। छात्रा का देहरादून में ननिहाल है।

सूचना मिलने पर छात्रा के मामा आईएसबीटी पहुंचे, लेकिन मनचले तब तक भाग गए थे। छात्रा के वकील पिता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने शून्य क्राइम संख्या पर धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जांच कर रहे एसआई सुभाष टम्टा ने घटना के बारे में ड्राइवर और कंडक्टर से फोन पर पूछताछ की। ड्राइवर का कहना था कि मनचले हरिद्वार में उतर गए थे। इधर, छात्रा का कहना है कि सिर्फ एक आरोपी रास्ते में उतरा था।

जांच अधिकारी का कहना है कि मुकदमा काशीपुर थाने के लिए ट्रांसफर किया जाएगा। क्योंकि घटनास्थल उसी थाना क्षेत्र का है।