झगड़ा सुलझाने गए ग्राम प्रधान के पति की गला घोंटकर हत्या

कीर्तिनगर।… झगड़ा सुलझाने गए प्रधानपति को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी. टिहरी जिले में देवप्रयाग तहसील की अकरी पट्टी में दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने गए न्यूली गांव के प्रधानपति को हमलावरों ने गला घोंटकर मार डाला.
[manual_related_posts]

इस मामले में राजस्व पुलिस ने एक ही परिवार के चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. प्रधान संगठन ने भी मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. खबरों के मुताबिक अकरी पट्टी के न्यूली गांव निवासी बलराम और प्रेमलाल में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. शुक्रवार को विवाद बढ़ा तो बलराम शिकायत लेकर ग्राम प्रधान विमला देवी के घर पहुंचा.

विवाद सुलझाने के लिए विमला देवी के पति रतनदास मौके पर पहुंच गए. बलराम के अनुसार रतनदास के वहां पहुंचते ही प्रेमलाल और उसकी पत्नी मंजू देवी ने अपने दो बेटों के साथ मिलकर उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी और 50 वर्षीय रतनदास का गला घोंट दिया.

बलराम और रतनदास के भाई मोहनदास ने किसी तरह रतनदास को उनके चंगुल से छुड़ाया. उन्हें बेहोशी की हालत में ही बेस अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. नायब तहसीलदार महावीर प्रसाद बिजल्वाण ने बताया कि मृतक के भाई की शिकायत पर प्रेमलाल, उसकी पत्नी मंजू देवी और बेटों दीपक और राकेश के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.