केदारनाथ हाईवे पर सड़क किनारे बैग में मिला नवजात बच्चा

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ तिराहे पर बिजली के पोल के नीचे एक बैग में कंबल से लिपटा नवजात बच्चा मिला है. पुलिस ने बच्चे को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचा दिया, जहां वह बाल कल्याण समिति के देखरेख में है.

यह नवजात बच्चा गुरुवार रात करीब सवा नौ बजे केदारनाथ हाईवे पर बिजली के पोल के नीचे पाया गया. केदारनाथ हाईवे पर नवजात के मिलने की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया.

शुक्रवार को डीएम डॉ. राघव लंगर ने बच्चे को पांच दिन तक अस्पताल में रखने के निर्देश दिए. उन्होंने जिला बाल कल्याण समिति की सदस्य सुनीता जोशी को केयर टेकर के रूप में बच्चे की देखरेख करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि नवजात बच्चे को गोद लेने के लिए कई लोगों ने आवेदन किया है. इस संबंध में समिति की 18/19 मार्च को होने वाले बैठक में सुनवाई के बाद निर्णय लिया जाएगा. जिला अस्पताल के सीएमएस एसपीएस नेगी ने बताया कि दो दिन का नवजात शिशु स्वस्थ है.

नवजात के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. कोतवाली प्रभारी केएस बिष्ट ने बताया कि लोगों से जानकारी ली जा रही है. अन्य सूत्रों के माध्यम से भी जानकारी जुटाने की कोशिश हो रही है.