सर्दी अभी बाकी है… पहाड़ों में फिर शुरू होगी बारिश और बर्फबारी

भले ही आप को लग रहा हो कि आधा मार्च गुजर गया, होली भी हो गई अब गर्मी आ जाएगी. लेकिन ऐसा है नहीं. अब भी ठंड से निजात की उम्मीद कम ही है. पहाड़ों में शुक्रवार को फिर से बारिश और बर्फबारी की संभावना है. राज्य मौसम केंद्र के पूर्वानुमान पर यकीन किया जाए तो शुक्रवार को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में खास तौर पर मौसम का असर देखने को मिल सकता है.

 

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में भी शुक्रवार को दिनभर आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. इसके बाद आने वाले हफ्ते भर बादल, बारिश का दौर रहने के प्रबल संभावनाएं हैं. भारतीय मौसम विज्ञान (आईएमडी) के मुताबिक आने वाली 18 मार्च तक यह दौर बना रहने के आसार हैं. अधिकतम तापमान भी 25 से नीचे ही बना रहने की संभावना है.

 

देहरादून में गुरुवार सुबह भी मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखा. सुबह के वक्त बादल छाए हुए थे. दिन में धूप चमकने के बाद शाम को एक बार फिर आसमान में बादलों ने डेरा डाल लिया. दिन के पारे में मामूली उछाल दर्ज किया गया, हालांकि रात के तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी रही. यह 11.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

 

राज्य मौसम केंद्र के अनुसार शुक्रवार को राजधानी दून के अधिकतम तापमान में तकरीबन एक डिग्री की गिरावट आ सकती है. न्यूनतम तापमान में लगभग दो डिग्री सेल्सियस उछाल आ सकता है.