47 लाख के मकान के साथ मिल रहा ऑफर आपके होश उड़ा देगा

एक चीज खरीदने पर दूसरी मुफ्त और एक के साथ एक फ्री जैसे ऑफर तो आपने देखे ही होंगे, लेकिन ऐसा ऑफर ना देखा ना सुना. जी हां, इन दिनों इंडोनेशिया के एक शहर में दिया जा रहा ऑफर चर्चा का विषय बना हुआ है. अगर आप मकान खोज रहे हैं तो इस ऑफर पर आपका ध्यान ना जाए, ऐसा हो ही नहीं सकता.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार इन ‌दिनों इंडोनेशिया के स्लेमन में रहने वाली 40 साल की वीना ली ने अपने मकान को बेचने के लिए विज्ञापन दिया है. मकान बेचने के लिए उन्होंने इंटरनेट पर विज्ञापन दिया है और वो अचानक से दुनियाभर में पॉपुलर हो गई हैं.

वजह है घर के साथ मिलने वाला होश उड़ा देने वाला ऑफर. लीना ने इस घर को बेचने के साथ खरीदने वाले को लीना को भी साथ ले जाने की पेशकश की. वो भी पत्नी के तौर पर. दरअसल लीना के पति अब नहीं रहे और वो एक ब्यूटी सैलून की मालकिन हैं. विज्ञापन में वो एक कार के पास खड़ी हैं और घर की एक तस्वीर ‌दिखाते हुए खास ऑफर रख रहीं हैं.

वो कहती हैं कि उनका घर एक मंजिवा मकान है. इसमें कार पार्किंग की जगह है, एक पूल भी है और दो बेडरूम हैं. ये जावा के द्वीप पर है और वो इसे 75000 डॉलर यानी करीब 47 लाख रुपये में बेचने को तैयार हैं. इस विज्ञापन के वायरल होते ही मीडियाकर्मियों का तांता भी लीना के घर पर लग गया और पुलिस भी इसके पीछे की सच्चाई को जानने के लिए वहां पहुंच गई.

wina-lia1

जब इस बात की सच्चाई का पता लगाने लीना के घर पुलिसवाले पहुंचे, तो लीना ने बताया कि ऐसा करने के पीछे उसका आइडिया नहीं था. दो बच्चों की मां लीना ने क‌हा कि वो कुछ ऐसा करना चाहती थी जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ये विज्ञापन पहुच सके. इसके लिए उन्होंने अपने एक प्रॉपर्टी एजेंट दोस्त से संपर्क किया.

बाद में लीना ने जोड़ा कि क्योंकि वो भी एक पार्टनर की तलाश में हैं, इसलिए वो इस बात से कोई तकल्लुफ में नहीं हैं कि अगर कोई ऐसा खरीददार उनके पास आए जो खुद भी एक पार्टनर की तलाश में हों.