पत्नी ने इस तरह पति का कत्ल किया कि सारे रिश्ते शर्मसार हो गए

गंगोलीहाट।… उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में एक महिला ने कुछ इस तरह से रिश्ते का खून किया कि जिसने भी इस घटना के बारे में सुना हैरान रह गया. महिला ने खुद अपने हाथों अपना ही सुहाग उजाड़ दिया. उसने चाचा और पिता के साथ मिलकर पांच महीने पहले लाठी-डंडों से पीट-पीटकर पति की हत्या कर दी और शव घर से थोड़ी दूर फेंक दिया था.

सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने महिला, उसके चाचा और पिता को गिरफ्तार कर लिया. तीनों के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार नैचुना निवासी 36 वर्षीय गोपाल सिंह हरियाणा में नौकरी करते थे. पिछले साल 9 अक्टूबर को जब वे घर आए तो पत्नी शीला देवी अपने दो बच्चों सहित मायके बुंगली गांव गई हुई थी. वह सीधे पत्नी और बच्चों से मिलने बुंगली गांव चले गए. उसी रात उनकी लाश बुंगली में ससुराल वालों के घर से थोड़ी दूरी पर संदिग्ध हालत में बरामद हुई.

गोपाल सिंह के पिता दान सिंह को इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने बेटे की हत्या का संदेह जताते हुए राजस्व पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. इस बीच, राजस्व पुलिसकर्मियों की हड़ताल के कारण जिलाधिकारी ने मामले की जांच का काम रेगुलर पुलिस को सौंप दी.

रेगुलर पुलिस ने सोमवार को मृतक गोपाल सिंह की पत्नी शीला देवी, शीला के पिता दीवान सिंह और चाचा चंचल सिंह को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. थाना प्रभारी केएस नेगी ने बताया कि गोपाल सिंह और शीला के बीच शादी के बाद से ही मनमुटाव रहता था.

शीला अक्सर मायके में रहा करती थी. 9 अक्टूबर 2014 को उसने अपने पिता और चाचा के साथ मिलकर पति को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला और उसकी लाश घर से थोड़ी दूर रास्ते पर फेंक दिया. पुलिस के अनुसार तीनों ने जुर्म कबूल कर लिया है और आवेश में आकर इस तरह का कदम उठाने की बात मानी है.