पहले गैंगरेप, फिर पंचायत में सरेआम लगी आबरू की बोली

उत्तराखंड के मैदानी जिले उधमसिंह नगर के काशीपुर में पैगा चौकी क्षेत्र के एक गांव में छात्रा को तमंचे के बल पर अगवा कर दो भाइयों ने गैंगरेप किया. गैंगरेप जैसी घिनौनी हरकत जैसे कम थी, इसके बाद में गांव में एक और शर्मनाक हरकत ये हुई कि लड़की के साथ हुई इस घटना की बोली लगाई गई. पंचायत में समझौते के लिए पांच लाख रुपये की कीमत भी लगा दी गई.
[manual_related_posts]

पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. छह मार्च को पैगा चौकी क्षेत्र के गांव में निवासी छात्रा जानवरों के लिए घास काटने खेत जा रही थी. इस बीच, गांव के ही दो भाइयों महेंद्र और लोकेश तमंचे के बल पर छात्रा को गांव में ही स्थित जूनियर हाईस्कूल के पास ले गए और दोनों ने उसके साथ गैंग रेप किया. बाद में छात्रा ने आपबीती परिजनों को बताई तो मामले का खुलासा हुआ.

लड़की के परिजनों ने चौकी में शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. उधर, गांव में दोनों परिवारों के बीच समझौते के प्रयास शुरू हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार गांव में हुई पंचायत में समझौते के लिए पांच लाख रुपये तक की कीमत लगा दी गई है, लेकिन छात्रा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी है.

काशीपुर में छात्रा से गैंगरेप की घटना को पुलिस तीन दिन तक छिपाती रही. खबरों के मुताबिक पुलिस भी मामले में समझौते कराने की कोशिश कर रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों आरोपियों को पुलिस ने घटना के अगले दिन ही गिरफ्त में ले लिया था, लेकिन पुलिस जांच के नाम पर मामले को टालने का प्रयास करती रही.