सुब्रतो कप में अच्छा प्रदर्शन करने पर उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप

देहरादून।… सुब्रतो कप इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीमें अगले दौर में नहीं पहुंच पाई थीं, लेकिन तीन खिलाड़ी ऐसे रहे जो आयोजकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.

राज्य के तीन फुटबॉल खिलाड़ियों को सुब्रतो कप प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन पर स्कॉलरशिप मिली है. तीनों दून स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्र हैं. नई दिल्ली में सितंबर-अक्तूबर 2014 तक आयोजित 55वें सुब्रतो कप इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में चार साल बाद उत्तराखंड की टीमों को खेलने का मौका मिला.
[manual_related_posts]

इसमें पुरुष वर्ग में राज्य का प्रतिनिधित्व स्पोर्ट्स कॉलेज दून और बालिका अंडर-17 वर्ग में गायत्री विद्यापीठ हरिद्वार ने किया. स्पोर्ट्स कॉलेज ने अंडर-14 और अंडर-17 वर्ग में अपना दम-खम दिखाया. सितंबर में अंडर-14 वर्ग के टूर्नामेंट में स्पोर्ट्स कॉलेज दो मैच हारा, जबकि एक मैच जीता था.

अंडर-17 में भी उत्तराखंड की टीम एक मैच जीतने में सफल रही थी. दोनों आयु वर्ग में खिलाड़ियों ने अपनी शानदार खेल प्रतिभा और फिटनेस का प्रदर्शन किया. इसे देखते हुए सुब्रतो कप की आयोजन सोसाइटी ने अंडर-14 वर्ग में स्पोर्ट्स कॉलेज के शुभम पाल, सचिन पंवार और अंडर-17 वर्ग में अनुराग रावत का चयन स्कॉलरशिप के लिए किया.

शुभम और सचिन आठवीं के छात्र हैं और दोनों को 10-10 हजार रुपये के चेक मिले हैं. 11वीं के छात्र अनुराग रावत को 20 हजार का चेक मिला. स्पोर्ट्स कॉलेज के कोच तरुण नेगी ने स्कॉलरशिप मिलने की पुष्टि की है.