मांगों को लेकर 16 मार्च को श्रीनगर में रैली प्रदर्शन करेंगे पूर्व सैनिक

श्रीनगर की कल्याणेश्वर धर्मशाला में शनिवार को पूर्व सैनिकों के गंगठन गौरव सेनानी संगठन की बैठक हुई. इस बैठक में फैसला लिया गया कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो आगामी 16 मार्च को श्रीनगर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया जाएगा.

पूर्व सैनिक काफी समय से कीर्तिनगर में सीएसडी कैंटीन खोलने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा श्रीनगर में ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक की सुविधा उपलब्ध कराने और केंद्रीय विद्यालय का उच्चीकरण करने की मांग भी अब पुरानी हो चुकी है. अपनी इन मांगों पर सरकार की ओर से ध्यान नहीं दिए जाने पर अब ये पूर्व सैनिक गुस्से में हैं.

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके कहा गया कि इन तीन प्रमुख मांगों को लेकर 16 मार्च को श्रीनगर में रैली निकाली जाएगी. गौरव सेनानी संगठन के अध्यक्ष एमपी सिलाड़ी ने बैठक में कहा, श्रीनगर में ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक खोलने को लेकर आर्मी स्टेशन हेडक्वार्टर लैंसडौन की ओर से श्रीनगर के आसपास के क्षेत्रों में केवल 1240 पूर्व सैनिक होने की बात कही गई है, जो गलत है. उन्होंने कहा, इस क्षेत्र में 3000 से ज्यादा पूर्व सैनिक रहते हैं.
[manual_related_posts]

बैठक में निर्णय लिया गया है कि तीन प्रमुख मांगों पर विचार करने के लिए और उन पर अमल करने के लिए सरकार को 60 दिन का समय दिया जाएगा. इसके बाद विवश होकर गौरव सेनानी संगठन के बैनर तले पूर्व सैनिक क्रमिक अनशन शुरू करने की बात भी कर रहे हैं.