AAP में मचे घमासान से केजरीवाल दुखी, BJP में होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी में मचे घमासान के बीच पार्टी के लिए एक और बुरी खबर है. दुनिया की नजरों में तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इलाज के लिए बेंगलुरु गए हैं, लेकिन अंदर की खबर कुछ और ही है.

उत्तरांचल टुडे को विश्वस्त सूत्रों के हवाले से पता चला है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी में मचे घमासान से बेहद दुखी हैं और उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया है. हमारे सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि AAP के 2 तिहाई से ज्यादा विधायकों का उन्हें समर्थन हासिल है और वे इन सब विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

इस तरह की खबरों की पुष्टि के लिए जब हमने बीजेपी नेताओं से बात करनी चाही तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो इस पर टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इशारों-इशारों में इसकी पुष्टि कर दी. उन्होंने तो यहां तक कहा कि केजरीवाल अगर बीजेपी में अपने विधायकों के साथ शामिल होते हैं तो वे मुख्यमंत्री बने रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल के इस कदम के बाद AAP के पास केवल 5 विधायक रह जाएंगे.

अमित शाह ने कहा कि अगर आम आदमी के पास सिर्फ पांच ही विधायक रह जाएंगे तो वे उन्हें विपक्ष का दर्जा नहीं देंगे. इस बीच खबर की पुष्टि के लिए हमने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से बात की तो उनके चेहरे के भाव बता रहे थे कि पार्टी के भीतर क्या चल रहा है. हालांकि मनीष को केजरीवाल का सबसे करीबी माना जाता है, लेकिन उन्होंने इशारों-इशारों में केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि वे AAP में बने रहेंगे.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अन्ना हजारे से भी बात कर ली है. केजरीवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद मनीष पार्टी के संयोजक बनेंगे और चुनाव की स्थ‍िति में वे ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे. इस बीच योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आशुतोष, कुमार विश्वास और आशीष खेतान जैसे नेता भी केजरीवाल के इस कदम से आहत हैं और उन्होंने केजरीवाल को बुरा भला कहते हुए AAP में बने रहने की हुंकार भरी.

खबर से बीजेपी में भी घमासान मचा हुआ है. केजरीवाल के बीजेपी में शामिल होने की खबर के बाद शाजिया इल्मी, किरण बेदी और बिन्नी जैसे नेताओं ने बगावत करते हुए पार्टी छोड़ दी है. ये तीनों नेता होली से एक दिन पहले देर शाम आम आदमी पार्टी के कार्यालय में देखे गए. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये लोग जल्द ही बीजेपी छोड़कर AAP में शामिल होंगे.

holi