और करीब आएंगे देहरादून-हल्द्वानी, दोनों शहरों के बीच चलेगी वॉल्वो

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून और कुमाऊं क्षेत्र के प्रमुख शहर हल्द्वानी अब और करीब आ जाएंगे. क्योंकि देहरादून से हल्द्वानी और चंड़ीगढ़ के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू होने जा रही है. देहरादून से दिल्ली रूट पर भी 12 और वॉल्वो बसें बढ़ाई जा रही हैं. इसके लिए उत्तराखंड परिवहन से अनुबंध‍ित कंपनी रायल क्रूज जल्द ही 14 नई बसें उपलब्ध कराएगी.

फिलहाल देहरादून-दिल्ली रूट पर 16 वॉल्वो बसें चलाई जा रही हैं. अब इनकी संख्या बढ़कर 28 हो जाएगी. देहरादून-हल्द्वानी और देहरादून-चंडीगढ़ रूट पर एक-एक बस चलाई जाएगी. उत्तराखंड परविहन निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर बृजेश संत ने बताया कि नई बसें मार्च के तीसरे सप्ताह तक शुरू हो जाएंगी. इन दो रूटों के अलावा वॉल्वो बसें चलाने के लिए अन्य रूटों का भी अध्ययन किया जा रहा है.

होली पर चलेंगे अतिरिक्त बसें
होली के त्योहार को देखते हुए 4 से 6 मार्च तक देहरादून-दिल्ली और हल्द्वानी-दिल्ली रूट पर 25-25 अतिरिक्त बसें चलाई जा रही हैं. महाप्रबंधक (संचालन) उत्तराखंड परिवहन निगम दीपक जैन का कहना है कि 4 मार्च को देहरादून-नैनीताल रूट पर 10 अतिरिक्त बसें चलाई जा सकती हैं. ड्राइवर व कंडक्टरों के लिए भी प्रोत्साहन योजना शुरू की जा रही है. होली के दिन ड्यूटी करने पर नगद पुरस्कार दिया जाएगा.