पौड़ी: घंड‍ियाल बैंड के पास कार खाई में गिरी, 3 CSD कैंटीन कर्मियों की मौत

उत्तराखंड के गढ़वाल अंचल में त्रिपालीसैंण से पौड़ी की तरफ आ रही एक वैगन-आर कार पाबौ-पौड़ी मार्ग पर घंडियाल बैंड के पास करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. इस दर्दनाक हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई.

तीनों मृतक सीएसडी कैंटीन में काम करत थे. कार में सवार एक अन्य व्यक्ति बच गया है, लेकिन उसे घायल अवस्था में पौड़ी के जिला अस्पताल से श्रीनगर मेडल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है.

खबरों के मुताबिक पौड़ी के सीएसडी कैंटीन में काम करने वाले सात कर्मचारी शनिवार सुबह पौड़ी से त्रिपालीसैंण के करीब भैरव मंदिर में पूजा करने गए थे. मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद शनिवार देर शाम सभी लोग पौड़ी की तरफ लौट थे. सात में से चार लोग दुर्घटनाग्रस्त हुई वैगन-आर कार में सवार थे, जबकि तीन अन्य दूसरी कार में बैठे थे.

रात करीब नौ बजे कार पौड़ी-पाबौ मार्ग पर घंडियाल बैंड के करीब पहुंची तो अनियंत्रित होकर 200 मीटर नीचे खाई में जा
गिरी. हादसे में कार में सवार कलुण गांव निवासी 50 वर्षीय कैप्टन वीरेंद्र सिंह रावत (रिटायर्ड) सिरकिल गांव निवासी सुरेंद्र सिंह नेगी (47), गाड का मरगांव निवासी बलवीर सिंह रावत (52) की मौके पर ही मौत हो गई.

इस हादसे में कार सवार जखेड़ गांव निवासी ओम प्रसाद भट्ट (50) गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें रात में ही पौड़ी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पौड़ी के एसडीएम पीएल शाह ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए गए है. घायल ओम प्रसाद भट्ट को श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है. दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

इस बीच दुर्घटना में तीन कर्मचारियों की मौत के शोक में सीएसडी कैंटीन पौड़ी तीन दिन तक बंद रहेगी. सीएसडी कैंटीन के मैनेजर विमल बड़थ्वाल ने यह जानकारी दी.