जनप्रतिनिध‍ियों से मिलकर गांव के लिए योजनाएं बनाएं ग्रामीण: कुंजवाल

अल्मोड़ा।… उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजलवाल ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए ग्रामीण और जनप्रतिनिध‍ि आपसी सामंजस्य बनाकर योजनाएं तैयार करें. इससे योजनाओं का क्रियान्वयन आसान होगा और उन्हें क्रियान्वित करके ग्रामीणों की आवश्यकता के अनुसार गावों को विकसित किया जा सकेगा. यही नहीं उन्होंने आश्वासन दिया कि विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पैसों की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा.

कुंजवाल ने ये बातें कुमाऊं अंचल के अल्मोड़ा जिले में विकास खंड भैंसियाछाना के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भेंटा डांगी में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए गंभीरता से कोश‍िशें कर रही है.

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे विकास योजनाओं के बारे में पूरी-पूरी जानकारी रखें और उनका हर संभव फायदा उठाने की पूरी-पूरी कोश‍िश करें. विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामीणों को ‘मेरी गाय-मेरी गंगा’, ‘मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ’ सहित अनेक योजनाओं के बारे में जानकारी दी. कुंजवाल ने इस मौके पर मजदूरों से श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन कराकर सरकारी योजनाओं का फायदा उठाने की बात भी कही. इस कार्यक्रम को ब्लॉक प्रमुख पीतांबर पांडे, हरीश बनौला ने भी संबोधित किया.