बदल जाएगा स्वरूप, अलग रूप में दिखेंगे बाबा केदारनाथ

ऋष‍िकेश।… उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि आपदा प्रभावित केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण का काम तेजी से जारी है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इस बार चारधाम यात्रा में अन्य सालों के मुकाबले करीब 75 फीसदी तीर्थयात्री आएंगे. गौरतलब है कि 2013 में आयी आपदा के बाद तीर्थयात्रियों की संख्या 50 फीसदी से भी कम हो गई है.

हरीश रावत ने कहा कि केदारनाथ धाम लोगों को पूरी तरह बदला-बदला सा नजर आएगा. उन्होंने बताया कि 2016 तक केदारनाथ में पुनर्निर्माण का काम भी पूरा कर लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने यात्रा रूट पर छोटे-छोटे सराय और बाजार बनाकर राज्य के उत्पादों की बिक्री की भी योजना बनाई है.

सरकार के इस कदम से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. सीएम ने बताया कि इस योजना पर पर्यटन विभाग कार्य कर रहा है. मुख्यमंत्री अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में जाने से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता बचन पोखरियाल के मुनि के रेती स्थित निवास पर पहुंचे थे.

यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. कुछ देर यहां रुकने के बाद सीएम का काफिला गंगा रिजॉर्ट के लिए निकल गया.