मुसीबत के तीन दिन, पहाड़ों में हो सकती है भारी बारिश और बर्फबारी

उत्तराखंड में गढ़वाल अंचल के चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में मार्च महीने के पहले तीन दिन (1 से 3 तारीख तक) भारी बारिश एवं बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है. बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी के बाद तीनों जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

चमोली के डीएम अशोक कुमार ने बताया है कि आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र (डिजास्टर मिटिगेशन एंड मैनेजमेंट सेंटर) देहरादून ने 1 से 3 मार्च तक जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा, भारी वर्षा से नदियों का जलस्तर भी बढ़ सकता है. इसलिए नदी किनारे बसे गांवों में सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

उत्तरकाशी जिले में सभी विभागों को सतर्क कर दिया गया है. डीएम इंदुधर बौड़ाई ने कहा, जिले में तीन दिन तक भारी बारिश व बर्फबारी का अनुमान है. इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज हवाओं और ओलावृष्टि की भी आशंका है.

चेतावनी को देखते हुए सभी विभागों एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही आम लोगों को भी अपनी तरफ से पूरी एहतियात बरतने की सलाह दी गई है. रुद्रप्रयाग जिले में भी भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर सतर्कता बरती जा रही है.