नेपाल से लौटे आचार्य बालकृष्ण, पड़ोसी देश में बनाएंगे पतंजलि हर्बल पार्क

हरिद्वार।… तीन दिन की नेपाल यात्रा के बाद बाबा रामदेव के अहम सहयोगी आचार्य बालकृष्ण शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे. आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार लौटने के बाद बताया कि नेपाल में भी उसी तरह का पतंजलि फूड हर्बल पार्क बनाया जाएगा, जैसा हरिद्वार में है.

उन्होंने कहा, पतंजलि फूड हर्बल पार्क के लिए नेपाल सरकार जमीन उपलब्ध कराएगी. आने वाले कुछ महीनों में स्वयं बाबा रामदेव नेपाल में चार दिन का योग शिविर भी लगाएंगे. बालकृष्ण ने बताया कि नेपाल में उनके सम्मान में पांच किलोमीटर लंबी शोभायात्रा भी निकाली गई थी. यही नहीं नेपाल के महेंद्र नगर में महाकाली नदी के किनारे एक विशाल सभा भी आयोजित की गई थी.

गौरतलब है कि आचार्य बालकृष्ण नेपाल निवासी ही हैं. बालकृष्ण ने नेपाल को नशा मुक्त और रोग मुक्त बनाने के लिए अभियान की शुरुआत भी की. यही नहीं उन्होंने नेपाल में जड़ी-बूटी उद्यान बनाने के लिए 17 दिवसीय जनजागरण यात्रा का शुभारंभ भी किया है.

बालकृष्ण ने बताया कि नेपाल के हर जिले में 500 जगहों पर योग शिविर आयोजित करके वहां के लोगों को योग कराया जाएगा. उनके इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में नेपाल सरकार के कई मंत्रियों और प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया.