कोसी नदी में गिरी जीप, 11 घायल-कई गंभीर

खैरना।… नैनीताल जिले में भुवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय-राजमार्ग पर नावली के पास दूसरे वाहर को ओवरटेक करने के चक्कर में एक मैक्स वाहन कोसी नदी में गिर गया. इस दुर्घटना में 11 लोग घायल हो गए.

मैक्स में सवार कुल 11 लोगों में से 8 की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर रूप से घायल आठों यात्र‍ियों को फर्स्ट एड के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया. इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोग घायल हो गए.

बेरीनाग से हल्द्वानी जा रही मैक्स जीप UK 04 TA-1046 बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे नावली के पास ओवरटेक करते समय डिस्बैलेंस होकर कोसी नदी में जा गिरी. हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों और इस सड़क पर चल रही गाड़‍ियों के ड्राइवरों ने घायलों को कोसी नदी से बाहर निकालकर भुजान के स्कॉलर्स होम की गाड़ी और एक अन्य गाड़ियों से सीएचसी खैरना पहुंचाया.

एक्सीडेंट की खबर मिलते ही तहसीलदार एचएच खान, कोतवाल हरीश चंद्र पांडा, चौकी प्रभारी देवनाथ गोस्वामी आदि भी मौके पर पहुंच गए. सीएचसी के डॉक्टरों ने तुरंत घायलों का इलाज किया. हादसे में मामूली रूप से घायल यात्री राकेश बनकोटी (20), संतोष बनकोटी (24), कमला बनकोटी (34) सभी बेरीनाग निवासी हैं.

जबकि गंभीर रूप से घायल यात्रियों में हेमलता बनकोटी (27), उमेश बनकोटी (35), प्रदीप बनकोटी (36) सभी बेरीनाग निवासी हैं. आशीष बोरा (12), महेश सिंह (42), प्रदीप बोरा, भूपेश बोरा (40) सभी पिथौरागढ़ के बनकोट के निवासी हैं और महेंद्र सिंह (25) बागेश्वर जिले में मल्लाकोट का निवासी है.