ISIS आतंकवादियों ने सीरिया से करीब 90 ईसाइयों को अगवा किया

ISIS यानी इस्लामिक स्टेट अब दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन बन चुका है. रोज-रोज इस आतंकी संगठन की नापाक कायराना हरकतें दुनियाभर में सुर्ख‍ियां बनती हैं. इस आतंकी संगठन के लोग बेकसूरों का सिर कलम करते हैं, तो कभी जिंदा ही जला देते हैं.

अब इस आतंकी संगठन के खूंखार आतंकियों ने सीरिया में ईसाई गांवों पर धावा बोलकर वहां से कम से कम 90 लोगों को अगवा कर लिया है. इन बंधकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. सोमवार तड़के सीरिया के हैस्साकेन प्रांत के पूर्वोत्तर गांवों में बरपे आतंकियों के कहर के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई.

ब्रिटेन स्थित सीरियन अब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट (SOHR) के मुताबिक, सोमवार को ISIS के हमले में तेल हमार नगर के करीब खाबुर नदी से सटे अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जाता है कि यहां ईसाई समुदाय के लोग सदियों से रह रहे हैं. लेकिन अब इस्मामिक स्टेट के आतंकियों ने हमला करके उन्हें यहां से भागने पर मजबूर कर दिया है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, आतंकियों ने हैस्साकेन प्रांत की राजधानी कामिश्ली से करीब 80 किमी दूर तल शमीराम गांव के सबसे ज्यादा लोगों को बंधक बनाया है. इसके अलावा तल हरमुज गांव के भी काफी लोगों को बंधक बनाया गया है. मानवाधिकार निगरानी समूह का कहना है कि रविवार को सीरियाई कुर्द की ओर से पूर्वोत्तर में ईराकी सीमा के करीब हमले में ISIS आतंकी संगठन को करारी हार का सामना करना पड़ा था, इसी के जवाब में आतंकियों ने सोमवार को यह हमला किया.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आतंकी हमला सुबह करीब 5 बजे हुआ.