देहरादून: बेटी को अश्लील मैसेज किया तो विधायक ने ऐसी धुनाई की कि…

किसी को भी अश्लील मैसेज भेजना अपराध है, फिर मामला लड़की का हो तो माफी की रही-सही गुंजाइश भी नहीं बचती. इस पर भी ‘नेताजी’ की बेटी को अश्लील मैसेज भेजा गया तो समझि‍ए कि आपने मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डाल दिया है. नेताजी कानून की फिक्र किए बिना ऐसी धुनाई करेंगे कि अगली बार साधारण मैसेज करते हुए भी रूह कांपने लगेगी. ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में सामने आया है.

देहरादून के सरकारी विभाग में कार्यरत बेटी को अश्लील मैसेज भेजने पर भड़के विधायक ने बेटी के दफ्तर में घुसकर आरोपी कर्मचारी की ऐसी धुनाई कर दी कि जिसने भी देखा, बाप-बाप करने लगा.

हालांकि आरोपी पीआरडी जवान के माफीनामा देने पर मामला रफा-दफा कर दिया गया. इसके बाद आरोपी का ट्रांसफर करके उसे किसी दूसरे विभाग में भेज दिया गया. चार दिन पुराने इस मामले की जानकारी मिलने पर विभाग के उच्चाधिकारियों ने रिपोर्ट तलब की है.

देहरादून स्थित एक सरकारी ऑफिस में एक विधायक की बेटी काम करती है. ऑफिस के कर्मचारियों, अधिकारियों का कॉमन वाट्स ऐप ग्रुप है, जिस पर वे सूचनाओं का आदान-प्रदान करते हैं. बताया जा रहा है कि ऑफिस में बतौर चतुर्थ श्रेणी में तैनात एक पीआरडी जवान भी इस ग्रुप में शामिल हो गया था.

हालांकि पहले ही कुछ कर्मचारियों ने इसका विरोध किया, लेकिन विभाग में घुला-मिला होने के कारण उसे ग्रुप में रहने दिया गया. कुछ दिन पहले उसने विधायक की बेटी के वाट्स ऐप नंबर पर अश्लील मैसेज कर दिया. महिला ने इसकी जानकारी विभाग के मुखिया को दी और अपने विधायक पिता को भी बता दिया. बताया जा रहा है कि चार दिन पहले विधायक उसके ऑफिस में पहुंचे और विभागीय मुखिया के सामने विरोध जताया.

आरोपी कर्मचारी को कैबिन में बुलाया गया. सूत्रों के मुताबिक कर्मचारी के वहां आते ही विधायक ने उसकी पिटायी शुरू कर दी. अधिकारियों ने किसी तरह बीच बचाव कर कर्मचारी को विधायक की गिरफ्त छुड़ाया और गुस्से के प्रकोप से बचाया. बाद में आरोपी ने लिखित माफीनामा दिया तो विधायक ने पुलिस कार्रर्वाई से इनकार कर दिया.

विभागीय अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं. लेकिन उच्च अधिकारियों को इस मामले की भनक लग चुकी है. बताया जा रहा है कि मामले की जांच की जा रही है. कुछ कर्मचारियों का कहना है कि मामला केवल गलतफहमी का है. कर्मचारी से गलती से मैसेज हो गया था.