स्वाइन फ्लू में बच्चों का ख्याल रखें, परीक्षाओं की व्यवस्था स्कूल करेगा

देहरादून।… स्वाइन फ्लू का खौफ चारों तरफ है. अब स्कूलों ने अभिभावकों को ऐतिहात बरतने को कहा है और कहा है कि बच्चे को ज़रा भी खासी जुखाम हो तो उसको घर पर ही रखकर उसका इलाज़ करें. अगर इस बीच उसकी कोई परीक्षा छूटती है तो स्कूल प्रशासन उसकी अलग से व्यवस्था कर देगा. इसके अलावा कुछ स्कूलों ने UKG तक के बच्चों की एक हफ्ते की छुट्टी कर दी है और प्रार्थना सभा भी बंद करवा दी है. कुछ ने अभिभावकों से कहा है सामान्य बच्चे को सैनिटाइजर लेकर भेजें. हो सके तो मास्क दिलाएं. देसी इलाज के तहत इलायची और कपूर की पोटली भिजवाएं.

कुछ और स्कूल खुद भी बच्चों की जांच करा रहे हैं. जिस भी बच्चे को हल्का सर्दी-जुकाम दिख रहा है, उसे तुरंत घर भेजा जा रहा है. उन्होंने बच्चों को ऐसे हालात में घर पर रखने की अपील की गई है. परीक्षा छूटती है तो वह अलग से करा दी जाएगी. कर्मचारी और शिक्षकों को मास्क लगाकर आने को कहा गया है.

शहर के कई स्कूलों में जिलाधिकारी के आदेश की अफवाह पर छुट्टी कर दी गई है. खासकर प्ले ग्रुप के स्कूलों में दो दिन की छुट्टी कर दी गई है. स्कूलों का कहना है कि अभिभावकों का दबाव था और डीएम के आदेशों के तहत भी छुट्टी कर रहे हैं. हालांकि जिलाधिकारी रविनाथ रमन का कहना है कि किसी भी स्कूल को स्वाइन फ्लू की वजह से छुट्टी के आदेश नहीं दिए गए हैं. सुरक्षा के तौर पर सुबह की प्रार्थना और ऐसे आयोजन न करने के निर्देश हैं.