इंडियन आर्मी ने ITBP औली को हराकर वॉलीबॉल ख‍िताब जीता

औली।… चमोली जिले के औली में चार दिवसीय विंटर कार्निवाल के तीसरे दिन कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. वॉलीबॉल के फाइनल मुकाबले में भारतीय सेना ने आईटीबीपी औली की टीम को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया. सोमवार को कार्निवाल का अंतिम दिन है.

चैंपियनशिप में जूनियर वर्ग की सलालम रेस भी हुई, जिसमें जोशीमठ के अंकित भट्ट ने पहले, रजनीश ने दूसरा और सिद्धार्थ ने तीसरा स्थान हासिल किया. इसी प्रतियोगिता के सब-जूनियर वर्ग में अंकित कवांण ने पहला, निखिल कवांण ने दूसरा और प्रियांशु कवांण ने तीसरा स्थान हासिल किया. वहीं महिला वर्ग की सब-जूनियर प्रतियोगिता में मानसी, भारती और भावना क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में हरिद्वार की कृतिका राजपूत ने पहला, नेहा बिष्ट ने दूसरा और अनीता भुजवाण ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा ने बताया कि सोमवार को दोपहर बाद विजेता प्रतिभाओं को सम्मानित करने के बाद चैंपियनशिप का समापन होगा.

पर्यटन मंत्री करेंगे कार्निवाल का समापन
पर्यटन मंत्री दिनेश धनै और शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार सोमवार 23 फरवरी को हेलीकॉप्टर से औली पहुंचने वाले हैं. वे औली में विंटर स्कीइंग कार्निवाल ओपन चैंपियनशिप का समापन करेंगे. डीएम अशोक कुमार ने बताया कि दोनों मंत्री सुबह 10 बजे सहस्रधारा हेलीपैड देहरादून से हेलीकॉप्टर से सुबह साढ़े 10 बजे औली पहुंचेंगे. दोपहर साढ़े 12 बजे वे देहरादून के लिए वापस प्रस्थान करेंगे.