पिथौरागढ़: कार खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत

एक हफ्ते से भी कम समय में पिथौरागढ़ में दूसरा बड़ा सडक हादसा हो गया है. शनिवार सुबह एक कार हादसे में 2 महिलाओं व 1 नाबालिग सहित कुल 6 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार कार ड्राइवर ने अचानक नियंत्रण खो दिया और कार 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी.

सुबह करीब 8 बजे स्थानीय लोगों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को देखा और पुलिस को इस बारे में सूचित किया. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने शवों को खाई से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस हादसे में मरने वालों की पहचान कमान सिंह (45), धन सिंह (62), मोहन सिंह (32), लक्ष्मी देवी (23), तुलसी देवी (48) और 12 वर्षीय सूरज सिंह के रूप में हुई है. ये सभी पिथौरागढ़ के निवासी थे. पुलिस के अनुसार ये सभी भौटाड़ी और चिराली गांव के मूल निवासी हैं और पास के ही एक अस्पताल में अपने एक रिश्तेदार को देखकर वापस घर लौट रहे थे.

हालांकि अभी तक एक्सीडेंट के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन पिथौरागढ़ के एसपी रोशन लाल शर्मा ने बताया, खबर है कि कार में सामने वाली सीट पर तीन लोग बैठे हुए थे, जिस कारण ड्राइवर को तीव्र मोड़ काटने में दिक्कत हुई होगी. हाल ही में 15 फरवरी को भी पिथौरागढ़ में एक भीषण सड़क हादसा हुआ था, जिसमें सीओ मनपाल सिंह पाल सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी.