पहले UPL में दून स्ट्राइकर्स को हराकर निहर्ष‍िका क्लब बना चैंपियन

देहरादून।… खिताबी मुकाबले में निहर्षिका क्लब ने दून स्ट्राइकर्स को 23 रनों से हराकर पहले उत्तराखंड प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया.

दून क्रिकेट अकादमी कुआंवाला के मैदान में पहले उत्तराखंड प्रीमियर लीग का फाइनल गुरुवार को खेला गया. टॉस जीतकर दून स्ट्राइकर्स ने निहर्षिका क्लब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. निहर्षिका की ओर से किरण ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 41 गेंदों में ही 62 रन की पारी खेली. इसके अलावा आशीर्वाद ने नाबाद 29 और करनवीर के 15 रनों की मदद से टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए. दून स्ट्राइकर्स की ओर से रोहन आर्य ने तीन व मनोज ने दो विकेट हासिल किए.

162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून स्ट्राइकर्स की टीम की शुरुआत बहुत ज्यादा खराब रही. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही पवेलियन लौट गए. कपिल ने अर्धशतक जड़कर टीम को संभालने की कोश‍िश जरूर की लेकिन 55 रन बनाकर वे भी अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया और दून स्ट्राइकर्स की टीम 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी.

निहर्षिका की ओर से किरण ने तीन व सचिन ने दो विकेट झटके. लीग के फाइनल के मौके पर पहुंचे मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष डबल सिंह भंडारी ने विजेता निहर्षिका टीम को ट्रॉफी के साथ ईनामी राशि के रूप में 31 हजार रुपये का चेक भेंट किया. उपविजेता दून स्ट्राइकर्स की टीम को 21 हजार रुपये का चेक दिया गया.