शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने वाले के लिए लड़की का ये सबक अच्छा है

बाजपुर।… युवतियों को प्रेम-जाल में फंसाकर उनका शारीरिक शोषण करने की खबरें आजकल आम हो गई हैं. ऐसे में ज्यादातर युवतियां या तो लोक-लाज के चलते चुप बैठ जाती हैं या मामला पुलिस और कोर्ट कचहरी तक पहुंच जाता है. लेकिन उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में एक युवती ने ऐसा रास्ता अपनाया कि वो इस तरह के जाल में फंसी युवतियों के लिए मिसाल बन गई है.

उसके प्रेमी ने भी उसे अपने प्यार के जाल में फंसाकर करीब पांच साल तक अपनी हवस बुझाई, लेकिन बाद में शादी से इंकार कर दिया. धोखे का श‍िकार हुई युवती ने एक बोल्ड कदम उठाया और उसके घर जा धमकी. उसने करीब डेढ़ घंटे तक लड़के के घर पर हंगामा काटा. बाद में कोतवाली पहुंची पीड़ित लड़की ने लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने जब दबिश दी तो आरोपी घर से फरार हो गया.

बाजपुर के मोहल्ला केशवनगर मुड़िया पिस्तौर निवासी युवक एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करता था. उसी कंपनी में दोराहा पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की निवासी युवती भी काम करती थी. दोनों के बीच में प्यार परवान चढ़ा. उन्होंने एक-दूसरे को जीवन साथी बनाने का निर्णय भी कर लिया. लगभग पांच साल तक साथ रहने के बाद युवक अचानक गायब हो गया और युवती से फोन पर भी बातें बंद कर दी. बार-बार युवती कोश‍िश के बाद भी युवक उससे मिलने नहीं गया.

आख‍िरकार गुरुवार को युवती उसके घर जा पहुंची. युवक के परिजनों को पूरी बात बताई. युवक घर पर नहीं था. युवती ने करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा काटते हुए युवक से ही शादी करने की बात कही. इसके बाद वह कोतवाली पहुंच गई. वहां लिखित शिकायत कर उसने न्याय की गुहार लगाई. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी के घर दबिश दी, लेकिन वह घर से फरार हो चुका था.