देहरादून पहुंचकर करीबी विधायकों से मिले बहुगुणा, फिर बढ़ाई मुख्यमंत्री की मुसीबत

देहरादून।… राज्य में कांग्रेस की सियासत में एक बार फिर खींचतान तेज होने के आसार हैं. राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री हरीश रावत की कार्यशैली पर हमला बोल चुके पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर देहरादून पहुंचे. देहरादून स्थित आवास पर बहुगुणा ने अपने करीबी कुछ विधायकों के साथ बातचीत की. वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश जोशी ने भी बुहुगुणा के घर पर पहुंचकर उनसे बातचीत की.

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा पिछले 15 दिन में दूसरी बार मुख्यमंत्री हरीश रावत को निशाने पर ले चुके हैं. पहले सितारगंज में सरकारी भूमि पर कब्जाधारकों के नियमितीकरण में देरी के मसले पर सरकार पर उन्होंने हमला बोला था. इसके बाद मंत्रिमंडल ने उक्त प्रकरण में फैसला लेकर उनकी नाराजगी दूर करने की काफी हद तक कोशिश भी की. इसके बाद बहुगुणा ने मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए इसकी शिकायत कांग्रेस हाईकमान से भी की थी.

बहुगुणा के इन तेवरों के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत को दिल्ली दौड़ लगानी पड़ी थी. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री के मुद्दों पर हाईकमान के सामने स्थिति स्पष्ट की. दरअसल, मंत्रिमंडल में अपने चहेते एक भी विधायक को स्थान दिलाने में पूर्व मुख्यमंत्री को कामयाबी हासिल नहीं हुई. इससे पहले राज्यसभा सीट पर उनके दावे को तवज्जो नहीं मिल पाई थी. बताया जाता है कि इससे खफा बहुगुणा मुख्यमंत्री रावत पर निशाना साधने का काई भी मौका नहीं चूक रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री नई दिल्ली से बुधवार शाम दून पहुंचे. एनेक्सी स्थित उनके आवास पर विधायक सुबोध उनियाल, मदन बिष्ट व राजकुमार ने उनसे मुलाकात की. इन विधायकों को बहुगुणा के करीबियों में माना जाता है. बहुगुणा से मिलने एआइसीसी नेता प्रकाश जोशी भी पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक राज्य के राजनीतिक मसलों पर बातचीत हुई. जोशी की मुलाकात के सियासी मायने भी तलाशे जा रहे हैं.