सल्ट: सड़क नहीं बनने से ग्रामीण खफा, 1 मार्च से खुद ही बनाने की जिद

मानिला।… अल्मोड़ा जिले के विकास खंड सल्ट के गड़कोट व सुवापानी सहित पैंसिया-गड़कोट मोटर मार्ग का निर्माण नहीं होने से आसपास के ग्रामीण गुस्से में हैं. ग्रामीण लंबे समय से सड़क निर्माण का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आज तक वहां काम भी शुरू नहीं हुआ है. अब ग्रामीणों ने सड़क का निर्माण कार्य स्वयं ही शुरू करने का ऐलान किया है. लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूबी) झि‍मार में इसका ज्ञापन भी सौंप दिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि पैंसिया-गड़कोट मोटर मार्ग की घोषणा हुए कई साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य की दिशा में कोई भी सार्थक प्रयास नही हुए हैं. ग्रामीणों को आज भी मीलों पैदल चलकर सड़क तक आने को मजबूर होना पड़ रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण के नाम पर हर बार उन्हें छला जाता है. उनकी वास्तविक पीड़ा से न तो सरकार में बैठे नेताओं को कोई सरोकार है, न ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कोई लेना देना.

ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत के साथ लोनिवि कार्यालय झिमार में ज्ञापन देकर आगामी 28 फरवरी तक सड़क निर्माण की कार्रवाई पूरा करने की मांग की है. ऐसा न होने पर एक मार्च से सड़क निर्माण का कार्य ग्रामीणों ने स्वयं ही पूरा करने का ऐलान किया है.