खनन के खेल में लिप्त है पूरी सरकार, झूठ हो रहा साबित: बीजेपी

देहरादून।… उत्तराखंड में विपक्ष में बैठी बीजेपी ने राज्य में अवैध खनन के मुद्दे पर एक बार फिर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पूरी सरकार खनन, शराब और भू-माफिया के चंगुल में फंसी हुई है.

राज्य सरकार ने इन दिनों अवैध खनन के खिलाफ अभ‍ियान छेड़ा हुआ है और इस कार्यवाही ने बीजेपी को फिर सरकार पर हमले करने का मौका दे दिया. नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस सरकार के समय राज्य में खनन माफिया दिन दूनी, रात चौगुनी उन्नति कर रहा है.

सरकार लगातार कह रही है कि राज्य में कहीं भी अवैध खनन नहीं हो रहा है, जबकि खनन माफिया द्वारा कभी प्रशासनिक अधिकारियों और कभी राह चलते लोगों को रौंदा जा रहा है. भट्ट ने आरोप लगाया कि सरकार का ध्यान अवैध खनन की ओर दिलाए जाने के बावजूद वह आंखें मूंदे हुए है.

भट्ट ने कहा कि सरकार की कार्यप्रणाली पर स्वयं ही इस बात से सवालिया निशान लग रहे हैं कि क्यों शासन-प्रशासन ने एक साल तक इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की. जब अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया गया तो सरकार के नजदीकी लोगों को अपने वाहनों की पहचान के लिए हरिद्वार में बिठा दिया गया.

उन्होंने कहा, इससे साफ है कि पूरी सरकार ही खनन के खेल में लिप्त है. उन्होंने कहा कि सरकार को बताना होगा कि पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने खनन पर कार्रवाई का जिम्मा उन लोगों को सौंपा है, जो स्वयं ही इसमें लिप्त हैं.