रामगंगा में अवैध खनन करके बन रही है मांसी-चौखुटिया सड़क, ठेकेदारों का चालान

चौखुटिया। रामगंगा नदी में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ तहसील प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है. नदी से लाई गई अवैध सामग्री को लेकर जगह-जगह पर ताबड़तोड़ छापे मारे जा रहे हैं. सोमवार को मासी-चौखुटिया मोटर मार्ग स्थित कई जगहों पर छापे मारकर नदी से लाई गई अवैध आरबीएम व बोल्डर पकड़ने के साथ दो ठकेदारों का चालान भी किया गया है.

मासी-चौखुटिया सड़क पर सुधारीकरण कार्य चल रहा है. दीवार व नाली निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार द्वारा जगह-जगह पर आरबीएम व बोल्डरों के ढेर लगाए गए हैं. इस दौरान अवैध सामग्री की खबर मिलने पर एसडीएम एनएस नबियाल ने जूनियर कर्मचारियों के साथ किमी 49 से 51 तक चल रहे निर्माण कार्यों के साथ प्रयोग में लाए जा रहे सामग्री का औचक निरीक्षण किया.

औचक निरीक्षण के दौरान उन्हें सड़क में रखे गए एक हजार घनमीटर अवैध आरबीएम व 400 घनमीटर बोल्डर-पत्थर मिले. बताया गया है कि यह सामग्री रामगंगा नदी से अवैध रूप से लाई गई है. इसके अलावा भटकोट गांव के पास दैवीय आपदा के अंतर्गत बन रही दीवार निर्माण स्थल पर रामगंगा नदी से लाई गई 350 घनमीटर आरबीएम भी रखी पायी गई. इस मामले में एसडीएम ने ठेकेदार रणजीत सिंह चावला व कुंदन सिंह का चालान काटकर रिपोर्ट डीएम को भी भेज दी है.