सीडीओ ने दिया आश्वासन, तब टूटा पंचायत प्रतिनिध‍ियों का अनशन

डीडीहाट।… मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के आश्वासन पर पंचायत प्रतिनिधियों ने चार दिन से जारी आमरण अनशन समाप्त कर दिया है. मुख्य विकास अधिकारी से दो घंटे तक चली बातचीत के बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने अनशन समाप्त किया.

रविवार को मुख्य विकास अधिकारी विनोद गिरी गोस्वामी और उपजिलाधिकारी जयभारत सिंह ने आंदोलन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारियों से बात की.

सीडीओ ने कहा कि नियम विरुद्ध काम करने वाले ब्लॉक स्तर के कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी. नियोजन समितियों को भंग करने के संबंध में उन्होंने कहा कि जल्द ही सदन की बैठक बुलाकर इस पर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. गोस्वामी ने खंड विकास अधिकारी सुभाष पंत को निर्देश देते हुए कहा कि मनरेगा के धन का सभी ग्राम पंचायतों में समान वितरण करें. सीडीओ ने कहा कि सदन में पंचायत सदस्यों द्वारा उठाई जाने वाली समस्याओं पर विभाग की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी 25 फरवरी की बैठक में दी जाएगी.

मुख्य विकास अधिकारी ने विकासखंड के लेखकार, लघु सिंचाई के अवर अभियंता, सिंचाई के एसिस्टेंट इंजीनियर का ट्रांसफर करने की मांग पर 15 दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. तब जाकर सीडीओ और एसडीएम ने अनशन पर बैठे गोविंद बोरा, जसपाल सिंह देउपा, मनोज मेहता, गुलाब बोरा को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया.