पिथौरागढ़: मांगों को लेकर पंचायत सदस्यों ने शुरू किया आमरण अनशन

पिथौरागढ़ में क्षेत्र पंचायत समिति की नियोजन समितियों को भंग करने समेत अन्य मांगों को लेकर जिले के डीडीहाट ब्लॉक के पंचायत प्रतिनिधियों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले दो दिन से धरना दे रहे डीडीहाट ब्लॉक के कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों और प्रधानों ने गुरुवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया है. विकासखंड सभागार के बाहर भैंस्यूड़ी के क्षेत्र पंचायत सदस्य जसपाल देउपा, मिर्थी के मनोज मेहता, बोराबुंगा के ग्राम प्रधान गुलाब बोरा, ढुंगेती के गोविंद बोरा अनशन पर बैठे हैं. इन्हें क्षेत्र के लोगों का भी पूरा समर्थन मिल रहा है.

उधर, यूथ कांग्रेस और यूकेडी ने भी आंदोलन को समर्थन दे दिया है. यूथ कांग्रेस के पूर्व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष चंचल सिंह, पूर्व सांसद प्रतिनिधि राजेंद्र बोरा, यूकेडी के ब्लॉक अध्यक्ष महिमन कन्याल, शेर सिंह कन्याल, चंद्रशेखर कन्याल, ओम प्रकाश गोस्वामी ने भी अनशन स्थल पर जाकर आंदोलन को समर्थन दिया.

ब्लॉक प्रमुख जयंती देवी ने प्रेस नोट जारी करके कहा है कि आंदोलन जनता को बरगलाने की कोशिश है. विकासखंड में नियोजन समितियां आम राय से बनी हैं. उन्होंने धन के असमान वितरण के आरोप को भी निराधार बताया.