विकास की ऐसी रफ्तार कि पांच साल में नहीं बन पायी 5 किमी सड़क

पिथौरागढ़।… सुकौली से डुंगरीरावल गांव तक प्रस्तावित सड़क का निर्माण कार्य पांच साल में भी पूरा नहीं होने से क्षेत्र की जनता बेहद गुस्से में है. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने गुरुवार को डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर तत्काल सड़क निर्माण पूरा करने की मांग की.

दरअसल सुकौली से डुंगरीरावल गांव तक कुल 12 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 2010 में टेंडर हुए थे. लेकिन पांच साल पूरे हो चुके हैं और अभी तक सड़क का पांच किलोमीटर हिस्सा भी तैयार नहीं हुआ है. इससे पहले भी स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी के एग्जक्यूटिव इंजीनियर से मुलाकात की थी और सड़क का निर्माण जल्द पूरा करने की मांग की थी.

सड़क नहीं बनने के कारण क्षेत्र के दर्जनभर से ज्यादा गांवों की पांच हजार से ज्यादा आबादी यातायात की सुविधाओं से महरूम है. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह बोहरा ने कहा कि विभागीय अधिकारी सड़क निर्माण के प्रगति पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं और ठेकेदारों की मनमानी चल रही है. उन्होंने कहा, अगर सड़क का निर्माण कार्य तत्काल पूरा नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर आंदोलन छेड़ा जाएगा.