अल्मोड़ा: उप-डाकघर में गबन की जांच के लिए विभागीय कमेटी गठित

अल्मोड़ा शहर के पोखरखाली में उपडाकघर में हुई गबन की घटना की जांच अब विभागीय जांच कमेटी करेगी. डाक विभाग ने कहा है कि जिन खातों में गड़बड़ी मिलेगी. उनमें जांच कमेटी दावा फॉर्म भरवाएगी. ताकि ग्राहकों को उनकी धनराशि वापस करायी जा सके.

पिछले दिनों पोखरखाली उप-डाकघर में कुछ खातों की जमा राशि में गड़बड़ी मिली थी. अधिकारियों ने खातों की जांच शुरू की तो एक नहीं बल्कि अनेक खातों से जमा राशि गबन पायी गई थी. इसके बाद डाकघर के ग्राहकों में खासा गुस्सा देखा गया था. स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर नाराजगी भी जताई थी.

गुरुवार को प्रधान डाक अधीक्षक डीएस राणा की मौजूदगी में विभागीय जांच कमेटी गठित कर ली गई. कमेटी इस डाकघर में हुए गबन की विधिवत जाच करेगी. प्रधान डाक अधीक्षक राणा ने बताया कि डाकघर के सभी खातों की जांच करायी जाएगी. खाता धारकों की मौजूदगी में होने वाली इस जांच में जिन खातों में गड़बड़ी पायी जाएगी. जांच के दौरान उन खाता धारकों से दावा फॉर्म भरवाकर विधिवत दावा स्वीकृति की कार्रवाई भी की जाएगी.

डाक अधीक्षक ने कहा है कि गबन की इस घटना में जितने भी कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे. उनके खिलाफ नियमानुसार विभागीय और पुलिस कार्रवाई की जाएगी. राणा ने सभी खाता धारकों से जांच में सहयोग की अपील की है.