ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक सवार को रौंदा, हेलमेट पहना होता तो बच सकती थी जान

हल्द्वानी।… कालाढूंगी-हल्द्वानी रोड पर चारधाम मंदिर के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली ने बुधवार देर शाम बाइक सवार एक युवक को रौंद दिया. यहां फतेहपुर में हुए इस हादसे में युवक की मौत हो गई. हादसे में बाइक के परखच्चे उड़ गए. दुर्घटना के बाद आरोपी ड्रॉवर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर भाग गया. इस दौरान वहां पहुंची भीड़ ने जमकर हंगामा किया और उनकी पुलिस से तीखी झड़प भी हुई. पुलिस ने किसी तरह स्थति पर नियंत्रण पा लिया.

मृतक बाइक सवार फतेहपुर के पीपलपोखरा नंबर दो का निवासी निवासी उमेश निगल्टिया (20) था. उसके पिता का नाम पुत्र स्व.सुरेंद्र सिंह है और वह अपनी अपाचे मोटरसाइकिल UK04-R-9921 से फतेहपुर से लामाचौड़ आ रहा था. बुधवार देर शाम करीब साढ़े आठ बजे जब वह चारधाम मंदिर के पास पहुंचा तो एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली ने उसकी बाइक को रौंद दिया.

यह दुर्घटना जबर्दस्त थी, तभी धमाके जैसी आवाज हुई. दुर्घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर एक रेस्टोरेंट है. वहां तक धमाके की गूंज गई तो रेस्टोरेंट में बैठे लोग तुरंत उसी ओर भागे. वहां से गुजर रहे कुछ लड़कों पर खून से लथपथ अवस्था में सड़क पर उमेश को देखा तो रुक गए. उनमें से एक ने अपने फोन से पुलिस को सूचना दी.

दुर्घटना की खबर पर आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए. कुछ लोगों ने उमेश को पहचान लिया. इस बीच लामाचौड़ चौकी प्रभारी हेमचंद्र पंत भी पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे. हादसे में उमेश की मौत पर भीड़ का गुस्सा भड़क गया और लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाया.

पुलिस ने एंबुलेंस सेवा को फोन कर मौके पर बुलाया और उमेश को अस्पताल भिजवा दिया. एसटीएच में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. बाइक चलाते समय उमेश ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था. दुर्घटना में उसके सिर में ही गंभीर चोटें आई, जो उसकी मौत का बन गईं. कुछ लोगों का मानना है कि अगर उसने हेलमेट पहना होता तो शायद उसकी जान बच सकती थी.