मानिला में फिर स्ट्रीट लाइट की बैटरी हुई चोरी, MLA आउट ऑफ कवरेज

मानिला।… इलाके में लगी स्ट्रीट लाइटों की बैटरी चोरी होने का क्रम जारी है. एक बार फिर अल्मोड़ा जिले में विकासखंड सल्ट के मानिला क्षेत्र में रतखाल बाजार में लगी स्ट्रीट लाइट की बैटरी पर चोरों ने मंगलवार की रात हाथ साफ कर दिया. लोगों ने जल्द ही बैटरी चोरों को पकड़ने की मांग की है. उत्तराखंड टुडे ने इस मामले में विधायक सुरेंद्र सिंह जीना से बात करनी चाही, लेकिन उनका मोबाइल लगातार आउट ऑफ कवरेज मिला.

रतखाल बाजार के मुख्य मार्ग पर लगी स्ट्रीट लाइट की बैटरी को रात में चोरी कर लिया गया. इससे पहले एक महीने पहले ही मौलेखाल के जालीखान बाजार से भी एक बैटरी चोरी हो चुकी है. जालीखान बैटरी चोरों का अभी तक कोई पता नही चल पाया है. बैटरी चोरों के सल्ट क्षेत्र में सक्रिय होने से ग्रामीणों को और भी बड़ी-बड़ी चोरियों का डर है. सल्ट में चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि उन्हें पुलिस डर ही नहीं है.

पुलिस की लचर व्यवस्था के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही या मिलीभगत के चलते चोर चोरी करके साफ बच निकलने में कामयाब हो रहे हैं. ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा बाजार क्षेत्रों को अपने अधीन रखा गया है, लेकिन उनकी गस्त केवल शराब माफियाओं तक और अवैध वसूली तक ही रहती है. यदि बाजार क्षेत्र में कोई घटना घटित हो जाए तो पुलिस पटवारी क्षेत्र का मामला कहकर अपना पल्ला झाड़ लेती है.