20 फरवरी से UAPMT के लिए कर सकेंगे आवेदन, 24 मई अंतिम तारीख

देहरादून
उत्तराखंड में सरकारी कोटे की बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी(बीएएमएस) और बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बीएचएमएस) सीटों में दाखिले के लिए उत्तराखंड आयुष प्री. मेडिकल प्रवेश परीक्षा (यूएपीएमटी) 2015 और पीजी सीटों के लिए यूएपीजीएमईई 2015 का आयोजन 24 मई को होगा.

इस बार यूएपीएमटी का आयोजन उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय की ओर से कराया जा रहा है. विश्वविद्यालय ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. पोस्ट ऑफिसों में 20 फरवरी से आवेदन पत्रों की बिक्री शुरू होगी. 20 अप्रैल तक आवेदन पत्र की बिक्री होगी जबकि विश्वविद्यालय में आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 25 अप्रैल तय की गई है.

इसके बाद परीक्षा 30 मई 2015 को आयोजित की जाएगी. विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ. कुमुद उपाध्याय ने बताया कि परीक्षा का फर्जीवाड़ा रोकने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन भी आवेदन करना होगा. ऑनलाइन और ऑफलाइन का डाटा मैच करने के बाद ही प्रवेश पत्र जारी होंगे. प्रवेश परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित कराई जाएगी.

कुल सीटें
बीएएमएस           330
बीएचएमएस        110
पीजी कोर्स             55

आवेदन पत्र लेने के लिए सम्पर्क करें
डाकघर अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, हल्द्वानी, पंतनगर, काशीपुर, खटीमा, गोपेश्वर, जोशीमठ, देहरादून, रुड़की, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, कोटद्वार, नई टिहरी, उत्तरकाशी, श्रीनगर, रुद्रपुर, रुद्रप्रयाग, नई दिल्ली जीपीओ, लखनऊ जीपीओ, इलाहाबाद जीपीओ, पटना जीपीओ, भुवनेश्वर जीपीओ, चंडीगढ़ जीपीओ, अहमदाबाद जीपीओ और भोपाल जीपीओ में.

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें: www.uau.ac.in, 07895305763